पति पत्नी को धोखा कब देता है और क्या वज़ह हो सकती है इसकी

0
Why Married Women Cheat on Their Husbands
Why Married Women Cheat on Their Husbands

क्या आप जानते है की एक पति पत्नी को धोखा कब देता है और किन वजहोंसे देता है ?

पति पत्नी को धोखा कब देता है। यह एक ऐसे बात है जो पति कभी नहीं चाहता है। पर से मजबूरन यह कहना होता है। कोई भी पति नहीं चाहता है कि वह किसे दूसरी पत्नी के साथ अपना जीवन व्यतीत करें। पर अगर पत्नी अपने पति को समझ नहीं पाती है। और कोई ऐसा कार्य कर जाती है जिसे पति अपने पत्नी के बारे में बुरा सोचने लगता है। तो पति अपने पत्नी को धोखा दे सकता है।

नीचे कुछ ऐसे सवाल है जो, पति पत्नी को धोखा कब देता है इसका प्रमाण लगा सकते हैं।

      • पत्नी से धोखा
      • पत्नी की बुरी बातें
      • पत्नी के नाजायज संबंध
      • पत्नी का प्यार

पत्नी से धोखा – ऐसा होने पर भी यह संभव है

पति पत्नी को धोखा कब देता है
पत्नी से धोखा

जैसे कि हम देखते हैं कहीं पति अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता है। पत्नी को अपने बाहों में रहता है। पत्नी को अपने सारी बातें बताता है। उसे अपने जीवन के बारे में समझने का मौका भी देता है। पर कई बार पत्नी पति को धोखा देती है।

इसके कुछ कारण होते हैं

      • उसमें भी कभी-कभी पत्नी की मजबूरी होती है।
      • या पत्नी का  प्यार दूसरी ओर होता है।
      • या पत्नी के साथ अन्य परेशानियां होती है।

पर ज्यादा तर देखा गया है कि, पत्नि पति को छोड़ कर अपने प्यार से मिलने के लिए ही जाती है। यह एक संभावना है पर असर में अगर देखा जाए तो। पति पत्नी से धोखा खाता है। तब वह पत्नी को छोड़कर चला जाता है।

पत्नी की बुरी बातें – कुछ पतियों को दिल यह कारन भी तोड़ सकता है

कभी कभी ऐसा होता है कि पति को अपनी पत्नी की कुछ बातें पसंद नहीं करता है। पर वह पत्नी को समझने में कुछ समय भी रहता है। अगर ज्यादा समय तक तक ने उस बातों को समझ नहीं सकती है। तब पति धोखा देने का पूरा पत्नी का सहयोग हो सकता है। कई बार ऐसा होता है कि, पत्नी को पता ही नहीं होता है। अपने पति से कैसे बात करें।

पति पत्नी को धोखा कब देता है
पत्नी की बुरी बातें

पर कहीं बार ऐसा भी होता है कि कोई पत्नी पति से डरकर चली जाती है। सब पति को यह बात पसंद नहीं आती है। पति पत्नी को धोखा दे देता है। यही बात अगर पति कर देता है तब पत्नी पति को धोखा देने की संभावना भी होती है।

पति पत्नी को छोड़कर चले जाने के कई कारण हो सकते हैं।

      • जैसे की, पति को अगर कोई बात नहीं पसंद हो। और पत्नी वह बात करते ही रहती है। तब पति पत्नी को धोखा देकर चला जाता है।
      • सारे कारण है जो पति पत्नी से नहीं चाहता है। जैसे कि उसके बात करने का तरीका। पत्नी के पति के साथ बात करने का तरीका प्यार भरा हो ना चाहिए।
      • किसी भी समय उसके चेहरे पर हंसी होनी चाहिए यह पति को लगता है। ऐसा नहीं है कि पत्नी हर वक्त अपने हस्ती रहे। कभी-कभी पति को प्यार भरी नजरों से भी देखना पत्नी का काम होता है।

पत्नी के नाजायज संबंध

इस विषय में ही सबसे ज्यादा तर पति पत्नी के बीच में झगड़े होते रहते हैं। और पति पत्नी को धोखा देने का कारण भी यही होता है। कोई भी पत्नी अगर किसी के साथ संबंध रखती है। तो पति को अच्छा नहीं लगता है। और यह सोचने जैसे भी हो सकती है। पति अपनी पत्नी से प्यार करें। और पत्नी किसी और से प्यार करें। यह किसी भी पति को अच्छे नहीं लगती है।

पति पत्नी को धोखा कब देता है
पत्नी के नाजायज संबंध

पति अगर सच्चे मन से अपने पत्नी से प्यार करता है। तब पत्नी ने भी सच्चे मन से अपने पति पर प्यार करना जरुरी है। यह उनके संबंध के लिए फायदेमंद हो सकता है। 

पति पत्नी के संबंध के बारे में अगर हम बात करते हैं तब यही बातें सामने आती है। कई बार पति किसी अन्य महिला के साथ नाजायज संबंध रखता है। और कहीं बार पत्नी भी किसी अन्य पुरुष के साथ नाजायज संबंध रखती है। और दोनों में तनाव पूर्ण वातावरण हो जाता है।

पत्नी से प्यार

कई बार देखा गया है पति पत्नी से ज्यादा प्यार करता है। और पत्नी पति से कम प्यार करते हैं। यह भी एक धोखा देने का कारण बन सकता है। कोई भी पति नही चाहता कि उसकी पत्नी उसे कम प्यार करे।

पति पत्नी को धोखा कब देता है
पत्नी से प्यार

प्यार के बारे में सोचा जाए तो यह एक सोचने वाली बात है। कोई भी पति अपनी पत्नी को बेतहाशा प्यार करता है। पत्नी उसे प्यार नहीं नही मिलता है। तब वह पति उसे धोखा देकर चला जा सकता है।

पति पत्नी प्यार पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो सकता है। अगर पति छोड कर नही जाए तो पत्नी को यह बात समझनी चाहिए। पति को अपने प्यार से खुश कैसे करे। पति के बारे में आपने मन मे सचाई रखे। अपने पति के प्रति प्यार रखे। ऐसा कोई कार्य न करे जिसे पति को बुरा लगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here