सच्चा प्यार क्या होता है? कभी जानने की कोशिश की है?

When Your Girl Cheats On You

सबको हमेशा एक सवाल जरूर सताता होगा? “सच्चा प्यार क्या होता है?”

सच्चा प्यार यह एक ऐसी बात है जो हर कोई अपने जीवन मे च्याहता है। सच्चे प्यार को पाने के लिए कुछ भी करता है। सच्चा प्यार हासिल करने के च्याहता रखता है। और सच्चे प्यार की निशानी देखना च्याहता है। पर असल मे ऐसा कुछ भी नही है, सच्चा प्यार आपको आपके ही आंखों मैं मिलता है। सच्चा प्यार क्या होता है इसका यह सबसे बड़ा उत्तर है। आंखे बंद कर जो दिखता है वह सच्चा प्यार है।

प्यार भरी आंखे बंद कर जो सामने होता है वह सच्चा प्यार है, जब आंखे बंद कर आपकी ओठो पर हसी आती है वह सच्चा प्यार है। यह सारे सच्चा प्यार हो सकता है। जब आपको सच्चा प्यार मिलता है तो वह सब होता है।

आज हम आपके सच्चा प्यार क्या होता है यह समझने जा रहे है। कुछ बाते है जो सच्चा प्यार क्या है यह बताता है।

      • कभी गुस्सा ना करे
      • अपने प्यार मैं सच्चाई दिखाना
      • बिन बोले एक दूसरे को समझना
      • अपने प्यार पर भरोसा रखना

अपने प्यार पर कभी गुस्सा ना करे

सच्चा प्यार क्या होता है?
अपने प्यार पर कभी गुस्सा ना करे

जब आप सच्चे प्यार की बात करते हो। तो आपको गुस्सा कभी नही होना हैं। जो भी आपने प्यार पर गुस्सा करते है। वह इंसान अपने प्यार को खुद से दूर करता है। गुसा प्यार को कम करने का काम करता है। अपने आप से ज्यादा प्यार करने पर अपने प्यार के बारे मे पता चलता है। किसी भी व्यक्ति के बारे मे देखा जाए तो प्यार की परिभाषा अलग हो सकती है। पर प्यार तो आपके साथ ही सुरु ओर आप पर ही खत्म होता है।

आप अगर किसी के साथ प्यार भरे शब्द मैं बात करते हो। तो आपके साथ भी प्यार भरे बातें मैं ही बात हो सकती है। प्यार मैं ऐसा कुछ नही है। जो आपको खोने के लिए होता है। जो आप खुद से खोकर किसी ओर को दे। प्यार तो एक अहसाह है जो आपके दिल मे होता है। प्यार की भाषा ही होती है कि किसी खुशी मैं अपने आप की खो देने।

हमेशा अपने प्यार में सच्चाई दिखाना बहोत जरुरी होता है

सच्चा प्यार क्या होता है?
हमेशा अपने प्यार में सच्चाई दिखाना बहोत जरुरी होता है

अगर सच्चा प्यार पाना है तो प्यार मैं सच्चाई दिखाना जरूरी है। प्यार मैं सच्चाई कैसे दिखाए। यह समझ लेना जरूरी है। कोई भी बात आपको आपके प्यार के साथ करनी जरूरी नही है। पर आपको वह बात आपके प्यार को दिखना जरूरी है। आपके प्यार के साथ रखना सीखे। अपने सच्चे प्यार को पाने के लिए कुछ करने का कारण नही है। जब आपको प्यार हो जाता है तो आप एक अच्छे इंसान की तरह बात करने लगते हो।

कोई भी कारण हो आपको आपके प्यार की सच्चाई दिखाना जरूरी है। प्यार मैं सच्चाई कैसे दिखाई देती है यह आपको पता होनी चाहिए। आपके प्यार की सच्चाई आपके हर एक काम मैं दिखाई देती है। जो भी कुछ होता है वह सचे दिल से होता है। और सच्चा प्यार हर कोई काम सच्चे मन से ही करने के लिए प्रेरित करता है।

बिना बोले एक दूसरे को समज़ने की कोशिश करे

सच्चा प्यार क्या होता है?
बिना बोले एक दूसरे को समज़ने की कोशिश करे

यह एक ऐसी बात है जो कोई नही समझ सकता। पर जब आप सच्चे प्यार मैं हो तो आपको कुछ न बोलने पर भी सामने वाले कि बाते समझ आती है। सिर्फ आपको उसके लिए अपने मन मे किसी प्रकार का ऋण नही रखना है। जब आप अपने सच्चें मन से प्यार करने लगते हो। तो आपको आपके प्यार पर भरोसा होने लगता है। जब भरोसा ज्यादा हो जाता है तो आपको प्यार मैं सच्चाई दिखने लगती है। जब प्यार मैं सच्चाई दिखने लगती है तो आप एक दूसरे की बाते समझ सकते हो।

यह कई सारी बाते है जो आपको आपके प्यार के साथ मिला देती है। जब सच्चा प्यार साथ मैं होता है तब आपको सिर्फ प्यार करना है। किसी भी तरह का संकोच मन मे रखने से प्यार मैं दूरी बनाने की संभावना बन जाती है।

 एक बात जरूर ध्यान रखे सच्चा प्यार एक तस्वीर की तरह होता है। जो आपको खुद दे मिलता है। जब आप उस तस्वीर को खुद से जोड़ लेते हो तब आपका ओर उस तस्वीर का एक रिश्ता बन जाता है।

अगर यह सब आपके साथ होता है तो यही है सच्चा प्यार है।

हमेशा अपने प्यार पर भरोसा करे

हमेशा अपने प्यार पर भरोसा करे
हमेशा अपने प्यार पर भरोसा करे

कोई नही चाहता की, अपना प्यार खुद को छोड़ कर चला जाये। जब आप अपने प्यार के प्रति अपनी इच्छा प्रकट करते हो। तो आपको आपके प्यार मैं एक रोशनी की किरण दिखाई देती है। एक रोशनी की किरण आपके प्यार को मज़बूती करने मे लग जाती है। प्यार को मजबूत करने के लिए हर एक समय आपको सचाई दिखाना जरूरी है।

कोई भी बात हो आपको आपके प्यार पर भरोसा दिखाना जरूरी है। किसी की सोच अगर अलग भी हो जाये तो आपको उस समझ को भी समझ लेना है। प्यार बरकरार रखने के लिए यह करना जरूरी होता है।

अपने प्यार पर भरोसा कुछ इस कदर होना चाहिए कि, जब आप किसी के बारे मे बात भी कर रहे हो तो आपके प्यार का चेहरा आपके सामने हो। अगर आपके साथ यह सब कुछ होता है तो आप सच्चे प्यार मैं हो यह समझ ले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *