यह मोबाइल एप्स आपके मोबाइल में होना बहुत जरुरी है

0
मोबाइल एप्स
मोबाइल एप्स

आज हम आपके मोबाइल फ़ोन में यह मोबाइल एप्स होने आपके लिए फायदेमंद है इस विषय में बात करने वाले है | अभी हम लोगों के हाथ में स्मार्टफोन आ चुके हैं हम अभी मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ कॉल ए मैसेज भेजने के लिए नहीं करते उसके बहुत सारे अधिक फायदे भी हैं।

हमें बहुत सारे ऐप ऐसे उपलब्ध है जिसके कारण हम बहुत सारी चीजें कर सकते हैं अपनी सुरक्षा कर सकते हैं और बहुत सारे अपने का मोबाइल में कर सकते हैं जिससे हमारे घंटों का काम मिनटों में हो सकता है।

इन मोबाइल एप्स का आपके मोबाइल में होना बहुत जरूरी है :

नीचे कुछ हम ऐसे ही जरूरी एप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके मोबाइल में होना और जा रहे हमारी रोजमर्रा के जीवन में हां कभी हम मुश्किल में पड़े तो उसे हमें फायदा हो सकता है

1)  गूगल मैप मोबाइल एप्स:

गूगल मैप
गूगल मैप मोबाइल एप्स

गूगल मैप यदि आपका एंड्राइड या विंडोज फोन हो उसमें आपको कर मैं भी ऐप डाउनलोड कर ले इस ऐप की मदद से हमें यह पता चल सकता है कि हम इस वक्त कहां है और हमें कहां जाना है, उसके बारे में सारी जानकारियां प्राप्त हो सकती है |

हमें किस रास्ते से जाना चाहिए कि रास्ते में ट्राफिक कम है | यहां वहा से हम जल्दी पहुंच सकते हैं, यह सारी जानकारी हमें गूगल में आपके द्वारा मिल सकती है।अगर हम किसी को भी गए तो गूगल में आपके द्वारा हम अपनी सही जगह पहुंच सकते हैं और हमें कोई बुद्ध नहीं बना  सकता।

2) ओला उबर ऐप :

ओला उबर ऐप
ओला उबर ऐप

ओला और उबेर जैसे ऑनलाइन टैक्सी सेवाओं का ऐप हमारे मोबाइल में होना जरूरी है जैसे कि हमें कहीं हम कहीं फस गए यहां में कोई से कोई रिक्शा ऑटो ना मिल पाए तो हमें गूगल ओला या उबेर ओके आपके द्वारा हम उस जगह पर कोई भी टैक्सी बुला सकते हैं, जो हमें हमारे घर पर या नजदीकी लोकेशन पर पहुंचा सकता है।

यह एप आप रात को ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए बहुत ही उपयुक्त है अगर आप अकेले ट्रैवल करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही लाभदायक हो सकता है।सुरक्षा के माध्यम से भी आपको पूरी जानकारी नहीं है पर प्राप्त कर सकता है और वह जानकारी आप अपनी नजदीकी लोगों के साथ शेयर कर सकते जिससे आपके नजदीकी लोगों को पता चलता है कि आप इस वक्त कहां है और कहां से कहां जा रहे हैं।

3 वीडियो प्लेयर :

वीडियो प्लेयर
वीडियो प्लेयर

एमएक्स प्लेयर वीएलसी प्लेयर जैसे कोई भी वीडियो प्लेयर आपके मोबाइल में होना जरूरी है, जिसमें हर फोन में का वीडियो आप दे सकते हैं हमें पहले दिन में बिंदा फॉर्मेट के वीडियो मिलते थे जिससे कोई हमारे मोबाइल पर नहीं चलता था कोई हमारी सिस्टम किसी पर नहीं चलता था, लेकिन अभी ऐसे प्लेयर आ चुके हैं, जिसमें सारे वीडियो फॉर्मैट्स के वीडियो चलते हैं तो यह आपके मोबाइल में होना जरूरी है।

4 पेटीएम :

पेटीएम
पेटीएम

पेटीएम जिस से पेमेंट आप जैसे कि यूपीआई रुपए इन ऐप को हम इसमें से कोई भी ऐप अपने मोबाइल में होना जरूरी है जैसे कि किसी भी वक्त अगर आपके पास कहना होगा या आपको किसी को कुछ रुपए भेजने हो, तो यह आप आपके लिए गुलाब का रखें आपको किसी भी बैंक में जाने की जरूरत नहीं पड़ती है | किसी साइबर कैफे में इंटरनेट सेवा का उपयोग नहीं करना पड़ता आप अपने मोबाइल के द्वारा किसी को भी कभी भी पैसे भेज सकते हैं

5 कॉलर आईडी ऐप :

कॉलर आईडी ऐप
कॉलर आईडी ऐप

जैसे कि ट्रूकॉलर इससे पता चलता है कौन से नंबर से हम कॉल करें और उसने बरसे कि उसका नाम जगह कॉल कर रहे हैं यह जानकारी आवश्यक होती है।

6 कॉल रिकॉर्डर ऐप :

कॉल रिकॉर्डर ऐप
कॉल रिकॉर्डर ऐप

अगर कोई कॉल करें तो हम इसे आपके द्वारा सारी बातचीत रिकॉर्ड कर सकते हैं। अगर हमें कोई बात कॉल के द्वारा याद ना रहे तो हम सकते हैं।

7 सोशल मीडिया :

सोशल मीडिया मोबाइल एप्स
सोशल मीडिया मोबाइल एप्स

हमारी जिंदगी का हिसा बन चुके हैं। व्हाट्सएप फेसबुक रोजाना मैसेज शेयर करते है। हमारे रोजमर्रा ज़िदंगी का हिस्सा बन चुके है।

8 एंटीवायरस :

एंटीवायरस मोबाइल एप्स
एंटीवायरस मोबाइल एप्स

हमें रोज बहुत सारे ईमेल और मैसेज आते है जिसमें कभी वायरस भी हो सकता है। तो हमें एंटीवायरस मोबाइल में होना चाहिए। 

9 क्लीनर बूस्टर :

क्लीनर बूस्टर मोबाइल एप्स
क्लीनर बूस्टर मोबाइल एप्स

इस आप के द्वारे हम अपने मोबाइल की कैचे डाटा डिलीट कर के अपने मोबाइल की मेमोरी जादा इस्तेमाल होने से बचा सकते है।

ऐसे बहुत सारे जरूरी मोबाइल एप्स मोबाइल में होना जरूरी है। यह सारे आप हमें निसुल्लक प्ले स्टोर पर प्राप्त हो जाती हैं। 

हमें तरह तरह के खेल भी प्ले स्टोर में मिलते है जैसे कि पुभ जी , कैंडी क्रश, फुट बॉल , क्रिकेट जो हम इंटरनेट कि मदत से दूसरे लोगों के साथ खेल सकते है। हम ये खेल अकेले भी खेल सकते हैं।

कुछ खेल कि लिए इंटरनेट की जरूरत होती है और खेल कूद बिना इंटरनेट के भी खेले जा सकते है।

जानिए –

गूगल पर कभी सर्च ना करें इन 10 चीजों को और सुरक्षित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here