गूगल पर कभी सर्च ना करें इन 10 चीजों को और सुरक्षित रहे

0
Google par kabhi search na kare
Google par kabhi search na kare

अगर आपको एक सुखी और समृद्ध जीवन जीना है तोह कभी भी गूगल पर कभी सर्च ना करें इन 10 चीजों को।

हम रोजमर्रा की जिंदगी में गूगल का इस्तेमाल बहुत तरीके से करते हैं हर चीज की जानकारी प्राप्त करने के लिए या किसी चीज की जानकारी हमें नहीं है उसके बारे में जानने के लिए जैसे कि रेसिपीज किसी जगह के बारे में जानना और ऐसी बहुत सारी चीजें।

गूगल पर कभी सर्च ना करें ऐसे जानकारी जिससे आपके पारिवारिक या सामाजिक जीवन में बदलाव हो जाये क्योकि किसी भी बारे में हमें गूगल से जो जानकारी मिलती है जरूरी नहीं है कि वह सही हो।

गूगल पर कभी सर्च ना करें
Google par kabhi search na kare

इन 10 चीजों को गूगल पर कभी सर्च ना करें।

गूगल पर कभी सर्च ना करें बैंक का वेबसाइट

गूगल पर कभी सर्च ना करें
Indian Banks

1. हमें अपने बैंक की वेबसाइट का संकेत तक कभी भी गूगल पर नहीं नहीं सर्च करना चाहिए क्योंकि इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे संकेत स्थल है। जो अपने बैंक के नाम की जैसे ही है और उनका दिखना भी वैसा ही है जिसके कारण हम अपने बैंक की जानकारी किसी दूसरे वेबसाइट पर डाल देंगे जिसके कारण हमें नुकसान हो सकता है।

कस्टमर केयर का नंबर गूगल पर कभी सर्च ना करें

2. किसी भी कस्टमर केयर का नंबर गूगल पर सर्च करें और वह उसी की वेबसाइट से लिए क्योंकि ऐसे बहुत सारी फ्रॉड वेबसाइट से जहां पर गलत नंबर दिए जाते हैं जो हमसे हमारी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

आपको गुमराह कर सकते है झूटे ऐप या सॉफ्टवेयर

3. कोई भी एप यह सॉफ्टवेयर गूगल में सर्च करके डाउनलोड ना करें यदि आपको कोई भी ऐप या सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना है तो उसके ऑफिशियल स्टोर्स में जाकर जिसकी गूगल प्ले एंड्रॉयड के लिए और एप स्टोर आईफोन के लिए के लिए वहां पर ही जाकर डाउनलोड करें किसी अन्य वेबसाइट से डाउनलोड करने पर वायरस डाउनलोड हो सकता है।

दवाइया सिर्फ डॉक्टर को पूछ कर ही ले

4. कभी भी दवाइयां का किसी भी बीमारी का इलाज गूगल पर सर्च ना करें कभी भी डॉक्टर केदारलिंग गूगल सर्च की इनफॉरमेशन पर भरोसा मत करें यह बहुत हानिकारक हो सकता है और किसी भी जानकारी गूगल पर प्राप्त होने पर उस पर दवाइयां मत खरीदे।

पैसे मेहनत से ही कमाए जाते है, छलावे से दूर रहे

 5.  अपनी फाइनेंस की जानकारी गूगल पर मत सर्च करें या अपने जानकारी गूगल पर मत डाले कोई भी ऐसी सलाह नहीं है जिसे हर कोई अमीर बन सके।

सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाये

6.  सरकारी वेबसाइट ज्यादा धोकादायक होती है जैसे कि मुन्सिपलिटी, टैक्स, हॉस्पिटल इनकी वेबसाइट हैकर की मुख्य टारगेट होती है हमें दोनों वेबसाइट मैं से कौन सी सही वेबसाइट है इसके बारे में जानकारी नहीं होती ।

अपने दोस्तों की पहचान गूगल पर कभी सर्च ना करें उनसे बात कर के ही जानकारी ले

7. यह सूचित किया जाता है कि किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट आप गूगल पर मत सर्च करें क्योंकि उसके जैसे दिखने वाले बहुत सारे ऐप्स हमारी जानकारी प्राप्त करनी के लिए बनाए गए हैं।

डिस्काउंट का लालच हमें डूबा सकता है

8. कोई भी e-commerce वेबसाइट का कूपन गूगल पर मत सर्च करें अगर आपके पास कोई कूपन उपलब्ध है तो उसका इस्तेमाल उसकी वेबसाइट पर करें। कूपन बाटने वाली वेबसाइट हमारी जानकारी चुरा सकती है।

ऑफिसियल एंटीवायरस ही ख़रीदे

गूगल पर कभी सर्च ना करें
Antivirus

9. मुफ्त में एंटीवायरस कभी भी सर्च ना करें क्योंकि उसके बदले में हमें गलत एंटीवायरस सॉफ्टवेयर डाउनलोड हो सकता है जिससे हमें आगे कठिनाई क्या हो सकती है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here